जिस शनिचरा रोड को बंद किया जाना था, वह बंद नहीं हो पाई; यात्रियों ने बैरिकेट व पत्थर तोड़े

ग्वालियर। नए एयर टर्मिनल के बनने के बाद टर्मिनल की ओर से जिस शनिचरा रोड को बंद किया जाना था, वह बंद नहीं हो पाई है। एयर टर्मिनल के आपरेशनल होने के बाद तीन बार इस मार्ग को बंद किया गया था, लेकिन स्थानीय यात्रियों ने बैरिकेड तोड़ दिए और पत्थर तक हटा दिए। एयरपोर्ट प्रबंधन की ओर से तीन बार किए गए प्रयासों को फेल कर दिया गया।
यही कारण है कि अब एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया ने कलेक्टर रुचिका चौहान को पत्र लिखकर मार्ग को बंद किए जाने की मांग की है जिससे एयरपोर्ट के यात्रियों को सुरक्षित मार्ग दिया जा सके। इस मार्ग को बंद करने का निर्णय पूर्व से ही हो चुका था और पीडब्ल्यूडी ने इस रोड को तैयार किया है। बता दें कि नए टर्मिनल के तैयार होने के दौरान जब यह पूरा बनकर सामने आया तब एयरपोर्ट की रोड को चौड़ा किया गया। इस मार्ग को सिर्फ एयरपोर्ट के यात्रियों के आवागमन के लिए ही रिजर्व रखा गया है, जिस तरह दूसरे एयरपोर्ट में मार्ग उपयोग होते हैं। एयरपोर्ट रोड से शनिचरा रोड कनेक्ट होती है तो एयरपोर्ट की तरफ से इसे बंद किए जाने को लेकर एयरपोर्ट अथारिटी ने मांग की थी। इसके बाद प्रशासन के अधिकारियों के बीच सहमति बनी और निर्णय लिया गया। अब एयरपोर्ट के शुभारंभ के बाद जब इसे आपरेशनल किया गया तो एएआइ की ओर से मार्ग बंद करने के संकेतक व बैनर लगा दिए गए थे। यहां से निकलने वाले स्थानीय यात्रियों ने इसे हटा दिया।
स्थानीय प्रशासन ने भिंड से एयरपोर्ट की ओर जाने वाली सड़क पर, गोले का मंदिर से एयरपोर्ट तिराहा पर और एयरपोर्ट स्थल की ओर एक रोड क्लोजर शनिचरा रोड पर एक-एक रूट डायवर्जन होर्डिंग-फ्लेक्स लगाने की मौखिक सूचना दी। लोगों तक जानकारी पहुंचाने ऐसा किया गया। इसके अलावा एयर टर्मिनल की ओर वाहनों की आवाजाही को रोकने के लिए पांच अप्रैल को शनिचरा रोड पर भी बैरिकेड लगाए गए थे, लेकिन स्थानीय यात्रियों ने बैरिकेड से बंधी रस्सी को तोड़ दिया और उपयोग के लिए सड़क खोल दी। एयरपोर्ट की ओर से आठ अप्रैल को सड़क पर पत्थर रखकर एक और प्रयास किया गया था, लेकिन एक घंटे के भीतर ही इसे सड़क से अलग रखा हुआ पाया गया।