भाई को पीटते रहे, मदद के लिए चिल्लाती रही बहन; प्रयागराज में 9वीं के छात्र को पीट-पीटकर मार डाला

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. यहां एक कॉलेज के छात्र की आपसी विवाद में पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. हत्या के आरोपी कॉलेज के ही छात्र हैं. मामला खीरी थाना क्षेत्र के परमानंद इंटर कॉलेज का है. वहीं, घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और छात्र के शव को अपने कब्जे में ले लिया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि छात्र 9 वीं कक्षा में पढ़ता था और उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

मृतक छात्र का नाम सत्यम शर्मा है. उसकी उम्र 15 साल बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक, सत्यम का कॉलेज के छात्रों से किसी बात पर विवाद हो गया था. वह अपनी बहन को साइकिल पर बिठाकर कॉलेज से आ रहा था. तभी आरोपी छात्रों ने उसका रास्ता रोक लिया. उसे साइकिल से नीचे उतरने को कहा. जैसे ही सत्यम साइकिल से नीचे उतरा, आरोपी छात्र उसे पीटने लगे. सत्यम की इस कदर पिटाई की कि उसकी मौत हो गई.

इलाके में तनाव कायम
वहीं, छात्र की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया. आक्रोशित लोगों ने घटना के विरोध में खीरी चौराहे पर जाम लगा दिया. जाम की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. परिजन आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि जाम की वजह से यातायात बाधित हो गया है. सड़कों पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं. वहीं, इलाके में तनाव कायम हो गया है.

छात्र की बहन का आरोप
मृतक छात्र की बहन का आरोप है कि आरोपी छात्र जब सत्यम की पिटाई कर रहे थे, उसने सड़क से गुजर रहे कई लोगों को मदद के लिए पुकारा, पर कोई भी भाई को बचाने नहीं आया. सत्यम को लकड़ी के पट्टे से भी पीटा, जिस वजह से वह सड़क पर ही बेहोश होकर गिर गया. सत्यम को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई.

पुलिस घटना की जांच में जुटी
स्थानीय लोग इस पूरे मामले को छेड़खानी के विवाद से भी जोड़कर देख रहे हैं. वहीं, पुलिस इसे छात्रों का आपसी विवाद बता रही है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले में दो आरोपियों यूसुफ और मोहसिन को हिरासत में लिया गया है, उनसे पूछताछ की जा रही है. अन्य आरोपी फरार हैं, जिनकी तलाश में पुलिस जुटी है.पुलिस के मुताबिक, परिजनों ने 4 लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी है.

Leave a Reply