NEGATIVE NEWS : पति से मांगा था 2.5 लाख प्रति माह गुजारा भत्ता, 4 साल के बेटे की हत्या के आरोप में मां को किया गया गिरफ्तार

बेंगलुरु स्थित एक स्टार्टअप की सीईओ सुचना सेठ, जिन्होंने कथित तौर पर अपने 4 साल के बेटे की हत्या कर दी थी। उन्हें अपने पति से प्रति माह 2.5 लाख रुपये की गुजारा भत्ता की मांग की थी। सुचना सेठ को सोमवार रात चित्रदुर्ग में उस समय पकड़ लिया गया जब वह गोवा से बेंगलुरु जा रही थी और लड़के का शव उसके सूटकेस में मिला था जिसे वह ले जा रही थी। प्रारंभिक जांच के अनुसार, जोड़े की तलाक की कार्यवाही अंतिम चरण में है।

अंतिम संस्कार पिता द्वारा किया गया

4 वर्षीय लड़के का शव बुधवार को चित्रदुर्ग से बेंगलुरु लाया गया और बाद में दिन में राजाजी नगर में उसका अंतिम संस्कार किया गया। पीड़ित के पिता वेंकट रमन शव को एक अपार्टमेंट में ले आए जहां प्रारंभिक अनुष्ठान हुए। केरल के रहने वाले और इंडोनेशिया में बसे रमन मंगलवार रात चित्रदुर्ग के हिरियूर पहुंचे और पोस्टमॉर्टम के बाद अपने बेटे के शव को अपने कब्जे में ले लिया।
महिला को कैसे गिरफ्तार किया गया

महिला 6 जनवरी को अपने बेटे के साथ सर्विस अपार्टमेंट में आई थी। वहां दो दिन रहने के बाद, वह 8 जनवरी की सुबह टैक्सी से बेंगलुरु के लिए रवाना हुई। जब अपार्टमेंट के कर्मचारी उस कमरे की सफाई करने गए जिसमें वह रहती थी, तो उन्हें तौलिये पर खून के धब्बे मिले। अधिकारियों ने कहा कि कर्मचारियों ने तुरंत पुलिस को सूचित किया और उन्हें बताया कि वह एक असामान्य रूप से भारी बैग ले गई थी और उसे उसके साथ नहीं देखा गया था। गोवा पुलिस ने चित्रदुर्ग में अपने समकक्षों से संपर्क किया, जिन्होंने महिला के बैग की जाँच की जिसमें उन्हें बच्चे का शव मिला। उन्होंने बताया कि उसे वहां गिरफ्तार कर लिया गया और बाद में गोवा लाया गया, जहां एक अदालत ने उसे छह दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया।
घरेलू हिंसा मामला

इस मामले में सुचना सेठ ने अपने पति पर उनका और उनके बेटे का शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया था. रमन, जो गोवा के सर्विस अपार्टमेंट में कथित हत्या के समय विदेश में था, ने अदालत के समक्ष इन आरोपों से इनकार किया है। यह घरेलू हिंसा का मामला कथित तौर पर उनके तलाक की कार्यवाही के दौरान दर्ज किया गया था। लगभग अंतिम तलाक के हिस्से के रूप में, पिता को अपने बेटे से मिलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। 18 अगस्त, 2022 को जारी एक निरोधक आदेश की शर्तों के तहत, पति को सुचना सेठ के घर में प्रवेश करने या उसके बेटे से फोन या किसी अन्य माध्यम से संपर्क करने से प्रतिबंधित कर दिया गया था।

हालाँकि, पिता को कथित तौर पर अपने बेटे को साप्ताहिक मुलाक़ात का अधिकार दिया गया था, जिससे सुचना सेठ परेशान थी। वह कथित तौर पर अदालत के उस आदेश से नाखुश थी जिसमें उसके अलग हो रहे पति को हर रविवार को अपने बेटे से मिलने की इजाजत दी गई थी। नतीजतन, सूत्रों के अनुसार, सुचना सेठ ने कथित तौर पर निर्धारित बैठक से एक दिन पहले अपने बेटे के जीवन को समाप्त करने की साजिश रची।

सूत्रों ने   बताया कि सुचना सेठ ने मुलाक़ात के अधिकार के तहत रमन को अपने बेटे से मिलने से रोकने के लिए कथित तौर पर चार साल के बच्चे की हत्या कर दी। सेठ के गोवा छोड़ने से एक दिन पहले 7 जनवरी को उन्होंने इंडोनेशिया से वीडियो कॉल पर अपने बेटे से बात की थी। पुलिस सूत्रों ने यह भी कहा कि सुचना सेठ ने 6 जनवरी की रात को रमन को संदेश भेजकर कहा था कि वह उनके बेटे से मिल सकता है। सुचना सेठ और उनके पति वेंकट रमन के तलाक की कार्यवाही चल रही है।