हिंदी-इंग्लिश टाइपिंग पर है कमांड, तो पाएं हर महीने 1.5 लाख सैलरी

 रिव्यू ऑफिसर की बंपर वैकेंसी
अगर आप ग्रेजुएट हैं और कंप्यूटर पर आपकी टाइपिंग स्पीड अच्छी है तो आपके लिए शानदार अवसर हैं. उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (UKPSC) की तरफ से रिव्यू ऑफिसर और असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 137 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इस वैकेंसी के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार जल्द से जल्द अप्लाई कर लें.

रिव्यू ऑफिसर के पद पर निकली इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 8 सितंबर 2023 से शुरू हो गई है. इसमें आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 29 सितंबर 2023 तक का समय दिया गया है. इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 5 से 14 अक्टूबर तक करेक्शन का मौका दिया जाएगा. आवेदन करने से पहले वैकेंसी की डिटेल्स जान लें.

UKPSC RO वैकेंसी डिटेल्स
यूकेपीएससी की तरफ से जारी इस वैकेंसी के माध्यम से रिव्यू ऑफिसर और असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर के कुल 137 पदों पर भर्तियां होंगी. इसमें रिव्यू ऑफिसर के लिए 69 पोस्ट और ARO के लिए 68 पद निर्धारित है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करें.

स्टेप 1- ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट psc.uk.gov.in पर जाएं.

स्टेप 2- वेबसाइट की होम पेज पर Updates के लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3- अगले पेज पर करेंट वैकेंसी के लिंक पर जाना होगा.

स्टेप 4- आगे UKPSC Uttarakhand Review Officer RO and Assistant Review Officer ARO Examination 2023 Apply Online for 137 Post के लिंक पर जाएं.

स्टेप 5- अब मांगी गई डिटेल्स से रजिस्ट्रेशन कर लें.

स्टेप 6- रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

एप्लीकेशन फीस
उत्तराखंड पब्लिस सर्विस कमीशन की तरफ से जारी इस वैकेंसी में आवेदन प्रक्रिया फीस जमा करने के बाद पूरी होगी. इसमें जनरल, ओबीसी और EWS के लिए फीस 222.30 रुपये है. वहीं, एससी और एसटी के लिए फीस 102.30 रुपये है. इसके अलावा, दिव्यांग वर्ग के लिए फीस 22.3 रुपये निर्धारित है. आवेदन फीस का भुगतान ऑनलाइन मोड में कर सकते हैं.

RO ARO Eligibility: कौन कर सकता है अप्लाई?
रिव्यू ऑफिसर और असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर के पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही हिंदी और इंग्लिश टाइपिंग पर कमांड होनी चाहिए. बता दें कि रिव्यू ऑफिसर के पद पर सेलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को लेवल 8 के तहत सैलरी मिलेगी. इसमें सैलरी 47,600 रुपये से 1,51,100 रुपये होगी. ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.