Home / प्रदेश / मप्र छत्तीसगढ़ / विधानसभा चुनाव की तैयारी: बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक शुरू, मीडिया को रोका

विधानसभा चुनाव की तैयारी: बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक शुरू, मीडिया को रोका


मध्य प्रदेश बीजेपी ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। शनिवार को मध्य प्रदेश बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक रातापानी अभ्यारण में शुरू हो गई। बैठक में पार्टी के बड़े नेता शामिल होने पहुंचे है। बैठक की जगह से मीडिया को 7 किमी पहले ही रोक दिया गया है।
मध्य प्रदेश कोर ग्रुप की बैठक का अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 के लिए अहम माना जा रहा है। बैठक में प्रदेश बीजेपी संगठन के बड़े पदाधिकारी और चुनिंदा मंत्रियों को ही शामिल किया गया है। पदाधिकारियों के वाहनों को भी बैठक की जगह से पहले ही रोक दिया। जिसके बाद सभी बस में सवार होकर विश्राम गृह पहुंचे। बैठक में सत्ता और संगठन के कामकाज पर चर्चा होगी। इसके अलावा नए चेहरे शामिल करने करने को लेकर भी बात होगी। प्रदेश में लंबे समय से निगम और मंडलों में पद खाली पड़े है। इनको भरने के लिए भी राय ली जाएगी। बैठक से मीडिया को दूर रखा गया है। मीडिया को विश्राम गृह से 7 किमी पहले ही रोक लिया गया। बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष, क्षेत्रीय सह संगठन मंत्री अजय जामवाल, राष्ट्रीय सहसंगठन महामंत्री शिव प्रकाश, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव शामिल है। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, फग्गन सिंह कुलस्ते, वीरेंद्र खटीक, प्रहलाद सिंह पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा के अलावा प्रदेश के पांच मंत्री भी बैठक में मौजूद है।
बैठक को लेकर बताया जा रहा है कि बीजेपी 2023 को लेकर बड़ी योजना पर काम कर रही है। प्रदेश में अपनी सक्रियता बढ़ाते जयस, ओबीसी संगठनों, भीम आर्मी, गोंडवाना गणतंत्री पार्टियों को रोकने चर्चा की जाएगी। इसके प्रभाव वाले जिलों को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी। इसके लिए संगठन के बड़े नेताओं को जिम्मेदारी देने के साथ ही आरएसएस को भी जिम्मेदारी दी जाएगी। वहीं, एसटी एससी के लिए आरक्षित सीटों को भी जीतनें के लिए रणनीति तैयार की जाएगी।

About Dheeraj Bansal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

इंदौर में बेरोजगार महापंचायत में शामिल होंगे राहुल गांधी

NEYU (नेशनल एजुकेटेड यूथ यूनियन) की बेरोजगार महापंचायत में राहुल गांधी के ...