हरियाणा पुलिस की दादागीरी! ₹2000 निकालो युवक पर बरसाए डंडे

हरियाणा के जींद में कुछ पुलिसवालों ने एक युवक की जमकर पिटाई कर दी. इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हालांकि, पुलिस के अधिकारी ने कहा कि यह मामला उनके संज्ञान में आया है. पुलिस जांच में जुटी है. पीड़ित युवक का नाम मंजीत है. वह जींद जिले के नरवाना कस्बे के कर्मगढ़ गांव का रहने वाला है.

बताया जा रहा है कि जिन तीन पुलिस कर्मियों ने युवक के साथ मारपीट की है, वह डायल 112 वाहन पर तैनात थे. वायरल हो रहे वीडियो में पुलिसकर्मी युवक को बेरहमी से पीटते नजर आ रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिसकर्मी युवक को पुलिस वाहन में जबरदस्ती बैठाने की कोशिश करते हैं. साथ ही उसके साथ गाली-गलौज भी कर रहे हैं.

पुलिसकर्मियों के सामने रोता रहा युवक
हालांकि, युवक रोते हुए पुलिसकर्मियों से हाथ जोड़कर रहम की गुहार लगा रहा. लेकिन उन्होंने उसकी एक नहीं सुनी. वहीं, इस दौरान सड़क से दूसरे राहगीर भी जाते दिखाई दिए, लेकिन किसी ने भी हस्तक्षेप नहीं की. बता दें कि हरियाणा सरकार ने लोगों के इमरजेंसी में मदद के लिए डायल-112 रिस्पांस प्रणाली की स्थापना की है. इसके तहत हरियाणा के नागरिकों को तत्काल मदद प्रदान करने की कोशिश की जाती है.
पीड़ित युवक के परिजनों ने आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. डीएसपी संदीप सिंह के मुताबिक, यह मामला उनके संज्ञान में आया है. आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट

के मुताबिक, पीड़ित मंजीत एक पिकअप वैन में भैंस लेकर सोनीपत की ओर निकला था, तभी लुदाना पुलिस चौकी के पास डायल 112 के पुलिसकर्मियों ने पिकअप को रोक लिया. आरोप है कि तीनों पुलिसकर्मी नशे में थे और उससे बतौर रिश्वत एक पुलिसकर्मी ने 2000 रुपये मांगे. जब उसने यह पैसे देने से मना किया किया तो पुलिसकर्मियों ने उसके साथ गाली-गलौज करते हुए मारपीट करनी शुरू कर दी.